सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी आग में मरने वालो की संख्या हुई 21 मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Surat Fire Accident सूरत में शुक्रवार को एक बहोत बड़ा हादसा हुआ जिसने सबका दिल दहला दिया। इस शुक्रवार को सूरत के एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई जिसमे मरने वालो की संख्या आज 21 गई है। इस हादसे में जब कोचिंग  सेंटर में आग लग गई तब छात्र 4 मंजिल से कूदते नजर आये और यह दृश्य बहोत ही भयानक और करुण था। इस वीडियो को देख कर बड़ो बड़ो की रूह काँप गई। सभी के मुँह से यही आवाज निकल रही थी की भगवन ऐसा कभी किसीके साथ न करे।

Fire-Accident-In-Surat-In-Hindi


Surat Fire - आग में मरने वालो की सांख्या पहोची 21 के पार 


पिछले शुक्रवार को सूरत के तक्षशिला व्यावसायिक परिसर की तीसरी और चौथी मंजिल के आग लग गई थी जिसमे चौथी मंजिल में एक कोचिंग सेंटर चल रहा था।  इस आग की वजह से अब तक लगभग 21 लोगो की जान चली गई है और अभी भी कई छात्र घायल है। इस आग में मरने वालो में छात्र और अध्यापक दोनों शामिल है। पुलिस ने शनिवार को कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस आयुक्त शातिस शर्मा ने मिडिया से बातचीत के दौरान बताया की हमने कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है जिसका नाम भार्गव बुटानी है। इस ईमारत के बिल्डर के खिलाफ भी प्राथमिकी  दर्ज की गई है। उस बिल्डर पर यह आरोप है की उस बिल्डर ने बिना अनुमति उस ईमारत पर दो अतिरिक्त मंजिलो का निर्माण करवाया है। और उसी मंजिल को जहा कोचिंग सेंटर चल रहा था उसे फाइबर केनोपी से ढक कर रखा। 

क्या है पूरी घटना 

शनिवार को सूरत के तक्षशिला व्यावसायिक परिसर में तीसरी और चौथी मंजिल में आग लग गई थी जिसमे अब तक 21 छात्रो जिसमे अध्यापक भी शामिल है उनकी मोत हो गई है। हादसे के दौरान अपनी जान बचाने केलिए छात्र और छात्राये चौथी मंजिल से कूदते नजर आये। लोगो का कहना है की उस कोचिंग सेंटर में फायर सेफ्टी की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। और जब फायर ब्रिगेड आयी तो वह काफी लेट आयी। लोगो का तो यह भी कहना है की फायर ब्रीगेड के पास भी सीढिया नहीं थी जिसकी वजह से छात्रों को चौथी मंजिल से कूदना पड़ा। 

इस हादसे के दौरान लगभग 15 बच्चो की मौत तो घटना स्थल पर ही हो गई थी और बाकि कुछ बच्चो की सारवार के दौरान मोत हुई। फायर ब्रिगेड को  भी इस आग पर काबू पाने में काफी महेनत  करनी  पड़ी 19 जीतनी गाड़िया इस आग को बजाने में घंटो तक मशक्कत करती रही। और आखिर में इस आग पर काबू पाया गया 

यह हादसा बहोत ही भयानक थी जिसने लोगो के दिल दहला दिए। सूरत की आज तक की बहोत बड़ी घटनाओ में से यह घटना एक है जिसे सूरत कभी नहीं भूल पायेगा।
सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी आग में मरने वालो की संख्या हुई 21 मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी आग में मरने वालो की संख्या हुई 21 मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by Mahi Chauhan on May 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Theme images by Leontura. Powered by Blogger.