यहाँ पर हुई बिना दुल्हन के ही शादी जानिए पूरी कहानी - Wedding Without Bride's In India

शादी तभी संभव है जब दूल्हा दुल्हन दोनों की उपस्थिति हो यानि की इसका सीधा मतलब है की बिना दूल्हा दुल्हन के शादी हो ही नहीं सकती। लेकिन अगर में ये कहु की बिना दुल्हन के भी शादी हो सकती है तो क्या आप यकीन करेंगे ? जी है दोस्तों एक शादी ऐसी भी हुई है जिसमे कोई दुल्हन नहीं थी। 27 वर्षीय अजय बारोट की शादी बिना दुल्हन के ही हुई है।

unbelievable Marriage in India Without Brides

इस सख्स ने की बिना दुल्हन के ही शादी - Wedding without brides

दरअसल 27 वर्षीय अजय बरोट का सपना था की वह भी अपने चचेरे भाई की तरह दूल्हा बने और शादी करे लेकिन अजय दिमागी तोर पर कमजोर है और इसी वजह से कोई परिवार अपनी बेटी अजय को देने केलिए तैयार नहीं था। लेकिन दिमागी तौर पर कमजोर अपने बेटे की ख़ुशी केलिए अजय के पिता विष्णु बारोट ने समाज क्या कहेगा इसकी चिंता किये बिना ही अपने बेटे की शादी बिना दुल्हन के ही करने का फैसला कर लिया। ये एक ऐसी शादी संपन्न हुई जिसमे दुल्हन नहीं थी। 

अजय के पिता विष्णु बारोट ने मिडिया से बात करते हुए बताया की अजय शादी की रस्मो को लेकर बहोत उत्सुक रहता था। अजय जब छोटा था तभी उसने अपनी माँ का साया खो दिया था। उसके दिमाग का विकाश बहोत देर से हुआ और वह भी बहोत कम। अजय सभी चीजों को बहोत देर से सीखता था। जब भी अजय किसी की शादी को देखता था तो वह हमेशा अपनी शादी को लेकर सवाल करता रहता था। लेकिन तब हमारे पास उसको देने केलिए कोई जवाब नहीं था क्योकि उसके लिए कोई रिश्ता ढूंढ़ना बहोत मुश्किल या असंभव था। लेकिन फिरभी अजय अपनी शादी का आनंद लेना चाहता था। 

फिर अजय के पिता ने अजय की शादी को लेकर परिवार से बात की और फिर यह फैसला लिया की अजय की शादी हम जरूर करेंगे चाहे बिना दुल्हन के ही क्यों न करनी पड़े। और फिर उन्होंने आयोजन का फैसला लिया ताकि उसे ये लगे की उसकी शादी हो रही है और उसका सपना भी पूरा हो जाए। अजय के पिता ने आगे बताया की मेने बिना ये सोचे की लोग क्या सोचेंगे अजय की शादी का सपना पूरा कर दिया और अब में बहोत खुस हु। 

महेंदी और संगीत की सेरेमनी भी की गयी 

 अजय की शादी में महेंदी और संगीत की सेरेमनी भी की गयी थी और इसमें परिवार के लोगो ने और रिस्तेदारो ने भी हिस्सा लिया था। और अगले दिन अजय को दूल्हा बनाया गया। जिसमे अजय को सुनहरी शेरवानी और गुलाबी पगड़ी पहनाई गई। और फिर अजय को घोड़े पर बिठा कर गाव में घुमाया गया। 

अजय की बहन ने कहा की हमें इस बात से कोई आहत नहीं है की अजय की शादी बिना दुल्हन के की गई। क्योकि हम अजय को खुस देखना चाहते थे और हमारा और अजय का सपना पूरा हुआ। अजय की शादी गुजराती परंपरा के अनुसार की गयी थी और इस बात से अजय का परिवार बहोत खुश है। अजय के परिवार वालो ने अजय के इस सपने को पूरा किया और इसी वजह से अजय का परिवार बिना दुल्हन की शादी से भी खुश है।
यहाँ पर हुई बिना दुल्हन के ही शादी जानिए पूरी कहानी - Wedding Without Bride's In India यहाँ पर हुई बिना दुल्हन के ही शादी जानिए पूरी कहानी - Wedding Without Bride's In India Reviewed by Mahi Chauhan on May 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Theme images by Leontura. Powered by Blogger.