CRPF का यह सब इंस्पेक्टर अपनी शादी में आने वाली पूरी भेट और उपहार की रकम को देगा भारत के वीर फंड में दान

CRPF का एक जवान दे रहा है शादी की सारी रकम वीर फंड में 

जब 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था तब हमारे CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद पुरे भारत देश में आक्रोश फेल गया था जब पुलवामा हमले में देश के जवान शहीद हुए थे तब पुरे देश में से कई  लोग आर्थिक मदद केलिए आगे आये थे और जवानो के परिवारों को आर्थिक सहाय भी की थी।

vikas khadgawat donate in 'bharat ke veer' fund
vikas khadgawat 

विकास खड़गावत जो की सीआरपीएफ के उप निरीक्षक है उन्होंने शहीद जवानो के परिवार को आर्थिक मदद करने की नयी पहल शुरू की है। विकाश खड़गावत ने कहा है की उनकी शादी में जीतने भी पैसे उन्हें मिलेंगे वह सारे पैसे खड़गावत भारत के वीर फंड में देंगे 

आपको बतादे की विकाश ने अपनी शादी के कार्ड पर यह लिखवाया है की उनकी शादी में आने वाले तमाम नकद उपहार को वह अपने पास न रखते हुए वह सारी राशि भारत के वीर फंड में दान करेंगे और शहीद जवानो के परिवारों की मदद करने में अपना योदान देंगे। ऐसी पहल विकास से पहले किसीने भी नहीं की है।

इंडिया टाइम्स से बातचीत के दौरान विकाश ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा की मेने और मेरे पिताजी ने यह सोचा था की शादी में किसी से भी भेट या सौगाद नहीं लेंगे। शादी में आने वाले महेमानो से उपहार केलिए नहीं कहेंगे लेकिन फिर हमने सोचा की अगर शादी में कोई महेमान उपहार लेकर आता है तो हम उसे कैसे मना करेंगे और अगर हम उन्हें मना करेंगे तो शायद उन्हें अच्छा भी नहीं लगेगा। फिर हमने यह राशि को भारत के वीर फंड में देने का सोचा। 

विकाश ने बताया की शादी में हम एक बॉक्स या पेटी रख देंगे और फिर महेमानो को सारी राशि उसमे डालने को कहेंगे जीतनी भी राशि उसमे जमा होगी वह सारी राशि को भारत के वीर फंड में ले जाई जाएगी। आपको बतादे की 13 अप्रेल को विकाश की शादी बीकानेर में होगी और 15 को रिसेप्सन होगा। इसी बिच विकाश ने यह कहा की काफी लोगो का यह मानना है की अगर मेरा बेटा कोई अधिकारी है तो मुझे दहेज़ की राशि  ज्यादा मागनी चाहिए लेकिन में एक मिसाल कायम करना चाहता हु की ऐसी मान्यताये नहीं रखनी चाहिए। और आगे चल कर युवानो को भी इस बात का ख्याल रखना चाहिए।

भारत के वीर फंड क्या है ?

अगर आप भारत के वीर फंड के बारेमे नहीं जानते तो हम आपको बतादे की भारत के वीर फंड की  शुरुआत जब पुलवामा में हमला हुआ और हमारे जवान शहीद हुए उसके बाद की गयी थी इसमें गृह मंत्रालय द्वारा अर्धसैनिक बलो के जवानो के परिवार केलिए राशि इक्कठ्ठा की जाती है। इस फंड में कोई भी व्यक्ति 15 लाख तक का दान दे सकता है। जब हमारे 40 जवान शहीद हो  गए तब इस फंड में शहीद जवानो के परिवार वालो को आर्थिक सहाय जनता द्वारा की गई थी और इसे सरकार द्वारा स्वीकार भी की गयी थी। 
CRPF का यह सब इंस्पेक्टर अपनी शादी में आने वाली पूरी भेट और उपहार की रकम को देगा भारत के वीर फंड में दान CRPF का यह सब इंस्पेक्टर अपनी शादी में आने वाली पूरी भेट और उपहार की रकम को देगा भारत के वीर फंड में दान Reviewed by Mahi Chauhan on April 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Theme images by Leontura. Powered by Blogger.